संत कबीर सेवा संस्थान द्वारा संचालित गुरुकुल सैनिक आवासीय विद्यालय, हरदला में व संस्कारोदय अकादमिक, धीराजगंज मनायी गयी स्वामी विवेकानंद जी की पुण्यतिथि

Spread the love

संत कबीर सेवा संस्थान द्वारा संचालित गुरुकुल सैनिक आवासीय विद्यालय, हरदला में व संस्कारोदय अकादमिक, धीराजगंज मनायी गयी स्वामी विवेकानंद जी की पुण्यतिथि। मौके पर इधर गुरुकुल सैनिक आवासीय विद्यालय, हरदला में बच्चों संग शिक्षक एवं शिक्षिका ने स्वामी जी के याद मे लगाया हरियाली थीम एक पेड़ आपके नाम का स्मृति वृक्ष। विद्यालय के निदेशक ऑक्सीजन मैन के नाम से विख्यात _श्री दिग्विजय भारत ने स्वामी विवेकानंद जी की स्मृति में स्मृति वृक्ष लगाकर स्वामी जी को पुष्प अर्पित एवं वंदन किया।_वहीं दुसरे तरफ संस्थान द्वारा संचालित संस्कारोदय अकादमिक, धीराजगंज मे स्वामी विवेकानंद जी के तस्वीर पर माल्यार्पण कर एवं पुष्प अर्पित करके मनायी गयी स्वामी जी की पुण्यतिथि।
मौके पर श्री भारत ने कहा की आज हमारे देश के माहौल में अस्थिरता है आज लोग आपस में एक दूसरे के दुश्मन बने हैं आज जरूरत है हम सबको कि हम सब स्वामी जी के देश के प्रति किए गए कार्यों को याद करके सब कुछ भुला कर हम इंसानियत के मूल्य को ऊंचा करें और अपने देश के तिरंगे का मान बढ़ाएं। इसी में हमारी भलाई है हम हिंदू, मुसलमान, सिख, ईसाई बाद में हैं। पहले हम सब एक सच्चा देशभक्त, एक भारतीय हैं यह हमें हमेशा याद रखना चाहिए और हम सबको मिलजुल कर के फिर से एक साथ रहना और एक साथ आगे बढ़ना चाहिए। मौके पर संत कबीर सेवा संस्थान के सचिव श्री युगल किशोर राय, जिला समन्वयक सह विद्यालय प्रधानाध्यापक अमित कुमार, शिक्षिका मोनिका कुमारी, स्वेता साहू, सुमित सिंह, रूबी कुमारी, ख़ुशी कुमारी,सोमय हेम्ब्रम, विट्टू प्रधान, रोहित प्रधान, आदर्श महतो एवं अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *