जमशेदपुर : सरकार योगा एकेडमी के स्थापना के 25 वर्ष पूर्ण होने पर भव्य ‘सिल्वर जुबिली समारोह’ का आयोजन कल, 20 अगस्त, 2023 को अपरान्ह 3 बजे से किया जाएगा.

साकची स्थित रविन्द्र भवन में होनेवाले उक्त कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राज्य के स्वास्थ मंत्री बन्ना गुप्ता शामिल होंगे. अन्य अतिथियों में जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रभात कुमार व निशांत दयाल (निदेशक, एलिट स्पोर्ट्स मैनेजमेंट) शामिल होंगे.
इस संबंध में जानकारी देते हुए सरकार योगा एकेडमी के संस्थापक व निदेशक योगगुरु अंशु सरकार ने बताया कि उपरोक्त अतिथि कार्यक्रम का उद्घाटन करने के अलावा कई लोगों को अपने हाथों से सम्मानित भी करेंगे. उन्होंने बताया कि इस कड़ी में शनिवार से शुरू हुए दो दिवसीय ज़िला योगासन प्रतियोगिता के विजेताओं के साथ साथ अलग-अलग श्रेणी में (योगा लवर्स अवार्ड, एकडेमी के पुराने विद्यार्थी, बेस्ट हेल्पिंग हैंड्स, अनुशासित व आज्ञाकारी विद्यार्थी आदि) 350 से अधिक लोगों को पुरस्कृत व सम्मानित किया जाएगा. पुरस्कार विरतण के बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित होगा. इस कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर कॉर्पोरेट, शिक्षा, उद्योग, सामाजिक व राजनीतिक क्षेत्र के कई गण्यमान्य लोग शामिल होंगे. श्री सरकार ने बताया कि संस्था की स्थापना वर्ष 1997 में की गई थी, तब से लेकर आजतक अनवरत रूप से शहर के साथ साथ विश्व के कई हिस्सों में लोगों को योगा के साथ जोड़ा गया और उन्हें योग के माध्यम से स्वस्थ रहने की बातें बताई गई. बताया कि उनका वर्षों पुराना सपना अब साकार हो रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!