बुंडू: नववर्ष पर बड़ी संख्या में दशम फॉल पहुंचे पर्यटक, जमकर की मस्ती

Spread the love

रिपोर्टर – जितेन सार/ बुंडू

2022 नव वर्ष के आगमन के साथ ही बड़ी संख्या में पर्यटक पिकनिक मनाने दशम फॉल पहुंचे। सुबह से ही दशम फॉल पहुंचने वाले लोगों का तांता लगा रहा। झारखंड ही नहीं बंगाल से भी बसों में लोग पिकनिक मनाने दशम फॉल पहुंचे। लोगों ने जंगल, झाड़ के बीच स्थित 144 फीट की ऊंचाई से गिरते फॉल के अनुपम दृश्य का आनंद तो लिया ही, फिल्मी गानों की धुनों पर भी पर्यटक खूब थिरके। बच्चों ने दशम फॉल स्थित पार्क में जमकर मस्ती की, तो युवक-युवतियों ने पानी में अटखेलियां भी कीं, सेल्फी भी ली।

यहां पहुचने वाले लोगों की सुरक्षा एवं सुविधा के लिए तैनात 25 पर्यटन मित्र भी दिन भर अत्यधिक व्यस्त रहे।पर्यटक मित्र खतरनाक स्थलों की ओर जाने से पर्यटकों को रोकते देखे गए। दशम फॉल के डेंजर जोन को प्रशासन और पर्यटक मित्रों ने घेराबंदी कर सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद की। सीढ़ी से नीचे फॉल की तलहटी में जाने वाले क्षेत्र को पर्यटकों के लिए प्रतिबंधित किया गया।

भीड़ अत्यधिक होने के कारण यहां वाहनों को पार्क करने में भी वाहन चालकों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। दोपहर से पहले ही वाहनों को खड़ा करने के लिए जगह खत्म हो चुकी थी। वाहनों की लंबी कतारें लग गईं थीं। पुलिस प्रशासन पर्यटन स्थलों में दिनभर मुस्तैद रहे। पर्यटकों को किसी तरह की परेशानी न हो इसका ख्याल भी पर्यटक मित्रों ने दशम फॉल क्षेत्र के पूरे इलाके में घूम घूम कर रखा। बता दें कि पूर्व में भी पर्यटक मित्रों की सजगता से कई पर्यटकों को खतरनाक क्षेत्र से बचाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *