जमशेदपुर : रामनवमी के मद्देनजर जमशेदपुर में प्रशासन ने हर थाना क्षेत्र में किया फ्लैग मार्च

Spread the love

जमशेदपुर : रामनवमी के मद्देनजर जमशेदपुर में प्रशासन ने हर थाना क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया. इस बार हर थाना क्षेत्र के थानेदार लोकल पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के साथ फ्लैग मार्च किया जबकि उनके साथ डीएसपी स्तर के अधिकारी मौजूद थे. पुलिस की टीम ने पूरे एरिया का भ्रमण किया और साफ तौर पर संदेश दे दिया कि रामनवमी के दौरान अगर कोई असामाजिक कार्यवाही करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. इसको लेकर प्रशासन ने अपनी ताकत दिखा दी है. हर थाना क्षेत्र में यह अभियान चलाया जा रहा है.

दूसरी ओर, झारखंड सरकार ने झारखंड के आइजी मानवाधिकारी अखिलेश कुमार झा को जमशेदपुर जिले का अतिरिक्त प्रभार दिया है. उनके अलावा एसटीएफ के एसपी प्रशांत आनंद को भी यहां तैनात किया गया है ताकि विशेष परिस्थिति उत्पन्न होने पर ये सारे आइपीएस मामले को संभाल सके. जमशेदपुर में पहले से ही एसएसपी डॉ एम तमिल वाणनन, सिटी एसपी के विजय शंकर, ग्रामीण एसपी मुकेश कुमार लुणावत तैनात है.

इसके अलावा रेल एसपी ऋषभ कुमार झा और एएसपी सिटी शुभांशु जैन, ट्रेनी आइपीएस प्रवीण पुष्कर को भी तैनात किया गया है. करीब आठ आइपीएस और अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में जमशेदपुर में चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. इस बीच जमशेदपुर की डीसी विजया समेत अन्य वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी खुद सड़कों पर है ताकि किसी तरह का उत्पात मचाने वालों से निबटा जा सकेगा. इसको लेकर तैयारी की गयी है.

लगातार डीसी खुद पूरे विधि-व्यवस्था को देख रही है ताकि कोई भी परिंदा पर नहीं मार सके. पुलिस द्वारा चप्पा-चप्पा पर कैमरे लगा दिये गये है जबकि पुलिस ने निगरानी रखने के लिए ड्रोन की भी मदद ली है. ड्रोन के जरिये उत्पातियों पर नजर रखा जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *