टाटा स्टील मना रही है अपने संस्थापक जे एन टाटा की 185वीं जयंती

-इस वर्ष संस्थापक दिवस की थीम है टेक्नोलॉजी फॉर पीपल एंड प्लैनेट

समारोह में पूरे जमशेदपुर में 50 से अधिक महत्वपूर्ण स्थलों की विद्युत सज्जा शामिल है

जमशेदपुर, 26 फरवरी, 2024: टाटा स्टील 3 मार्च, 2024 को जमशेदपुर में अपने संस्थापक जमशेदजी नसरवानजी टाटा की 185वीं जयंती मनाने की तैयारी कर रही है। इस वर्ष के संस्थापक दिवस की धीम टेक्नोलॉजी फॉर पीपल एंड प्लैनेट’ है।

हर साल, टाटा स्टील अन्य टाटा समूह की कंपनियों के साथ संस्थापक की जयंती और सामुदायिक कल्याण को केंद्र में रखते हुए औद्योगिक भविष्य के उनकी दूरदर्शी सोच का जश्न मनाती है। जे एन टाटा ने 1870 के दशक में मध्य भारत में एक कपड़ा मिल से अपनी उद्यमशीलता यात्रा शुरू की थी। उनकी दूरदर्शिता ने भारत में इस्पात और बिजली उद्योग को प्रेरित किया, तकनीकी शिक्षा की नींव रखी और देश को औद्योगिक देशों की श्रेणी में शामिल होने में मदद की।

समारोह में पूरे जमशेदपुर में 50 से अधिक महत्वपूर्ण स्थलों पर रोशनी की जाएगी, जिसमें हेरिटेज बिल्डिंग, पूजा स्थल और चौराहे शामिल हैं। इन प्रदर्शनों में उपयोग की जाने वाली रंगीन रोशनी न केवल शहर की सुंदरता को बढ़ाएगी बल्कि इस अवसर को यादगार भी बनाएगी।

संस्थापक दिवस 2024 के लिए विभिन्न गतिविधियों की योजना बनाई गई है. जिसमें जुबली पार्क, जमशेदपुर वर्क्स और पोस्टल पार्क में श्रद्धांजलि कार्यक्रम, प्रदर्शनियां, खेल कार्यक्रम और एसएनटीआई में एक विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी और जमशेदपुर वर्क्स में स्टीलेनियम हॉल में एक प्रदर्शनी शामिल है।

पूरी दुनिया के दर्शकों के लिए जमशेदपुर वर्क्स में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का टाटा स्टील के आधिकारिक फेसबुक पेज पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

संस्थापक दिवस के खेल कार्यक्रम जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और गोपाल मैदान में भी आयोजित किए जाएंगे, जिसमें कर्मचारियों और समुदाय के मनोरंजन के लिए कई खेल गतिविधियां शामिल होंगी।

संस्थापक दिवस 2024 पर आयोजित की जाने वाली गतिविधियों की सूची:

2 मार्च को जुबली पार्क में संस्थापक को श्रद्धांजलि। पार्क 3-5 मार्च तक नागरिकों के लिए खुला रहेगा।

3 मार्च को जमशेदपुर वर्क्स में संस्थापक दिवस समारोह (विवरण संलग्न)

3 मार्च को पोस्टल पार्क, बिस्टुपुर में संस्थापक दिवस कार्यक्रम

3 मार्च को जमशेदपुर वर्क्स के अंदर स्टीलेनियम हॉल में प्रदर्शनी

TechEx 2024, 2-5 मार्च तक SNTI में 14वीं विज्ञान और प्रौद्योगिकी प्रदर्शनी

2-3 मार्च को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और गोपाल मैदान में संस्थापक दिवस खेल कार्यक्रम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!