देवघर में महाशिवरात्रि को लेकर जिला प्रशासन ने रूट लाइन का किया निरक्षण 7 पुलिस उपाधीक्षक, 36 इंसपेक्टर एवं 334 एस०आई० व ए०एस०आई० की प्रतिनियुक्ति की गई हैं


महाशिवरात्रि के अवसर पर देवघर आने वाले श्रद्धालुओं के सुगम व सुरक्षित जलार्पण हेतु सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। साथ ही साथ हीं भीड़ कंट्रोल करने के उदेश्य से बीएड कॉलेज परिसर के अलावा क्यू कॉम्पलेक्स के अंदर श्रद्धालुओं को कतारबद्ध करने की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है, जहां श्रद्धालुओं हेतु सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित की गयी है। आगे उपायुक्त ने कहा कि सम्पूर्ण रुटलाइन में श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु विभिन्न जगहों पर दंडाधिकारियों पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस के जवानों की प्रतिनियुक्ति की गई हैं। वहीं श्रद्धालुओं को सुरक्षित जलार्पण कराने के उदेश्य से क्यू कॉम्प्लेक्स व मंदिर प्रांगण में सीसीटीवी कैमरों का अधिष्ठापन कराया गया है, जिसकी निगरानी अनुमंडल पदाधिकारी देवघर की अगुवाई की जायेगी। साथ हीं एनडीआरएफ, क्यूआरटी, एम्बूलेंस, दमकल एवं सफाई की टीम चौबिसों घंटे एक्टिव में मोड में मेला क्षेत्र में कार्य करेगी। साथ हीं 28 फरवरी, 01 मार्च व 02 मार्च को चार पालियों में दण्डाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में की गयी है, श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़े।

*श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु नाथबाड़ी में शीघ्रदर्शनम कूपन काउंटर की व्यवस्था:-उपायुक्त….*
इसके अलावे उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गयी कि श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु इस वर्ष नाथबाड़ी में शीघ्रदर्शनम कूपन काउंटर की व्यवस्था सुनिश्चित की गयी है। साथ हीं इस बार एक दिन एडवांस यानी 28 फरवरी को भी श्रद्धालु शीघ्रदर्शनम कूपन रात्रि 9ः00 बजे तक ले सकते हैं।

*■ महाशिवरात्रि के अवसर पर प्रयाप्त पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस के जवानों को किया गया है प्रतिनियुक्तः- पुलिस अधीक्षक….*
इसके अलावे पुलिस अधीक्षक श्री धनंजय कुमार सिंह द्वारा जानकारी दी गयी है कि महाशिवरात्रि के अवसर पर पूरे रुट लाइन एवं मंदिर के क्षेत्र में प्रयाप्त पुलिस पदाधिकारियों एवं सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई हैं। इसमें 7 पुलिस उपाधीक्षक, 36 इंसपेक्टर एवं 334 एस०आई० व ए०एस०आई० की प्रतिनियुक्ति की गई हैं। साथ हीं श्रद्धालुओं के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी प्रतिनियुक्त पुलिस अधिकारियों एवं कर्मियों को सेवा भाव व चौकस रहकर कार्य करने का निदेश दिया गया है, ताकि श्रद्धालुओं को कतारबद्ध तरीके से जलार्पण कराया जा सके.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!