बुंडू: ग्राम पंचायत चुनाव-की अंतिम दिन



रिपोर्टर जितेन सार बुंडू
लोकेशन बुंडू
ऐंकर
प्रथम चरण के ग्राम पंचायत चुनाव के लिए नामांकन के अंतिम दिन शनिवार को बुंडू अनुमंडल के बुंडू, तमाड़ सोनाहातु एवं राहे प्रखंडों में पंचायत समिति सदस्य के लिए कुल 54 प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज किया। बुंडू प्रखंड में पंचायत समिति सदस्य के लिए 15 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। वहीं तमाड़ में 25, सोनाहातु में 11 व राहे प्रखंड में तीन नामांकन दर्ज किए गए। बुंडू एसडीओ अजय कुमार साव ने बताया कि बुंडू में 12 पंचायत समिति सदस्यों के लिए 32, तमाड़ में 27 पंचायत समिति सदस्यों के लिए 72, सोनाहातु में 15 पंचायत समिति सदस्यों के लिए 49 एवं राहे में 11 पंचायत समिति सदस्यों के लिए 37 प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज किया है।
बुंडू- मुखिया नामांकन-
बुंडू सीओ राजेश डुंगडुंग ने जानकारी दी कि नामांकन के अंतिम दिन शनिवार को बुंडू प्रखंड में कुल आठ मुखिया प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज किया। जबकि वार्ड सदस्य के लिए कुल 61 प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज किया। बुंडू प्रखंड में 11 पंचायतों के लिए अब तक कुल 64 मुखिया प्रत्याशियों एवं 123 वार्डों के लिए कुल 156 प्रत्याशियों ने नामांकन दर्ज किया है।
नामांकन दर्ज करने वाले प्रत्याशियों को दिए गए आवश्यक निर्देश—
बुंडू सीओ राजेश डुंगडुंग ने बताया कि नामांकन के अंतिम दिन शनिवार की शाम उन्होंने नामांकन दर्ज करने वाले प्रत्याशियों के साथ एक आवश्यक बैठक की। बैठक में उन्होंने प्रत्याशियों को आचार संहिता से संबंधित जानकारी दी और उसे कड़ाई से लागू करने की हिदायत भी दी। उन्हें व्यय पंजी देकर व्यय का विवरण लिखने का प्रशिक्षण भी दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!