जमशेदपुर: लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी के रूप में बहरागोड़ा से झामुमो विधायक समीर मोहंती ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल कर दिया है.

नामांकन से पूर्व मोहंती ने अपने आवास में पूजा- अर्चना की. इस दौरान उनका पूरा परिवार उनके साथ रहा. रवाना होने से पूर्व उनकी सुपुत्री ने गले लगकर उनका उत्साह बढ़ाया.

वहीं नामांकन दाखिल करने के बाद सीएम चंपाई सोरेन ने कहा कि देश में महागठबंधन की सरकार बनने जा रही है. इंडिया गठबंधन मजबूत है और हम पूरी मजबूती से आगामी लोकसभा चुनाव में लड़ने जा रहे हैं. देश में किसी का लहर नहीं चल रहा है. वहीं पीएम मोदी के चाईबासा दौरे के सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनावी माहौल है कोई कहीं आ जा सकता है हमारे गठबंधन और प्रत्याशी पर कोई फर्क नहीं पड़नेवाला है. इधर झामुमो महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने समीर मोहंती के जीत का दावा किया. उन्होंने कहा कि देश जुमलों की सरकार से त्रस्त हो चुका है. प्रधानमंत्री के पास आज कोई मुद्दा नहीं है जिसे वे जनता के बीच रख सकें. अब वे अपने चुनावी सभाओं में पाकिस्तान का जिक्र कर रहे हैं. दुनिया के सबसे बड़े बलात्कारी के साथ मंच साझा कर रहे हैं. बीजेपी महिलाओं की सुरक्षा के मामले में पूरी तरह से विफल साबित रही है. दस साल के कार्यालय में मोदी सरकार के पास उपलब्धियां गिनाने का कोई मुद्दा नहीं है यही मोदी सरकार की विफलता है.

भट्टचार्य ने कहा कि जमशेदपुर की जनता इस बार मन बना चुकी है. समीर मोहंती को जीत से कोई रोक नहीं सकता है. उन्होंने बताया कि समीर के नामांकन में लाखों की संख्या में जुटे गांव से लेकर शहर तक की जनता इस बात का गवाह है कि जमशेदपुर में बदलाव होने जा रहा है. वही ईडी के रडार पर आने के सवाल पर सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि बंगाली हूं किसी से डरने वाला नहीं हूं. मैं हर तरह के जांच के लिए तैयार हूं.

इससे पूर्व समीर मोहंती के नामांकन से पूर्व विशाल सभा का आयोजन साकची स्थित बोधि मैदान में किया गया. इस दौरान राज्य के मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन, मंत्री बन्ना गुप्ता, राजयसभा सांसद महुआ माझी, विधायक रामदास सोरेन, मंगल कालिंदी, संजीव सरदार, झामुमो केंद्रीय महासचिव सुप्रीयो भट्टाचार्य समेत कांग्रेस, राजद, सीपीआई समेत तमाम घटक दलों के नेता व हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे, सभी ने मिलकर प्रत्याशी समीर मोहंती को जीत दिलवाने का संकल्प लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!