कोरोना के चलते जिले के स्कूल बंद करने का आदेश

Spread the love

गाइडलाइन

● टीकाकरण के लिए स्कूल खुलेंगे, शिक्षक आएंगे छात्रों को भी टीका के लिए आना होगा

● सभी स्कूलों में ऑनलाइन चलेंगी कक्षाएं, लेकिन बंद का कोई लिखित आदेश नहीं

सरकारी व निजी स्कूलों में ऑफलाइन पठन-पाठन बंद करने का आदेश दिया गया है। जिसका अनुपालन सरकारी और निजी स्कूल दोनों करेंगे।

विनीत कुमार, जिला शिक्षा अधीक्षक

प्रशासनिक आदेश के तहत आठवीं तक की कक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। लेकिन कोई लिखित आदेश नहीं आने के चलते 9वीं से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

– बेली बोधनवाला, चेयरमैन, अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन

कोट

यदि स्कूल में बच्चों के आने पर रोक लगती है तो उसमें वैक्सीनेशन में दिक्कत होगी। ऑफलाइन जारी रहने पर टीका लेने वाले छात्र अपने दूसरे सहपाठी को आकर्षित करेंगे और टीकाकरण में भी इसमें सहूलियत होगी। प्रशासन निर्देश जारी करें और एक पैमाना उपलब्ध कराए। मेरा मानना है कि कक्षाएं चालू रखते हुए टीकाकरण करवाना उचित होगा। स्कूल बंद होने से बच्चों में टीकाकरण की समस्या उत्पन्न हो सकती है।

प्रज्ञा सिंह, प्रिंसिपल डीएवी स्कूल

जमशेदपुर | वरीय संवाददाता

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूर्वी सिंहभूम जिले के सभी सरकारी व निजी स्कूलों की ऑफलाइन कक्षाएं बंद कर दी गई हैं। जिला शिक्षा विभाग के आदेश पर सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 4 जनवरी तक बंद कर देने को कहा गया है। यह सूचना रविवार रात निजी और सरकारी स्कूलों के व्हाट्सएप ग्रुप में जिला शिक्षा विभाग की तरफ से भेजी गई है। 4 जनवरी तक बंद इसलिए रखा गया है क्योंकि संभवत 5 जनवरी से राज्य सरकार इस पर कोई निर्णय लेगी और उनके आदेश के अनुसार प्रशासन निर्णय लेगा।

9 से 12वीं तक को बंद का दिया था सुझाव: इससे पहले सभी निजी और सरकारी स्कूलों को कक्षा आठवीं तक बंद करने का आदेश दिया गया था और साथ ही नौवीं से बारहवीं तक के लिए प्रशासन द्वारा सिर्फ सुझाव दिए गए थे। इसके लिए तर्क दिया गया है कि छुट्टियों में बच्चे बाहर गए हैं और अब वे लौटकर आएंगे। कक्षाओं में उनकी उपस्थिति होगी। वे संक्रमित भी होंगे। लिहाजा पूर्वी सिंहभूम में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 12वीं तक की कक्षाओं को भी बंद कर देना चाहिए। लेकिन, उसके बाद रात करीब 10.17 बजे पर व्हाट्सएप संदेश में सभी स्कूलों में पठन-पाठन कार्य स्थगित करने की सूचना जारी की गई। उपायुक्त के निर्देशानुसार सभी जिला अंतर्गत संचालित सभी कोटि के विद्यालय महाविद्यालय में 3 से 4 जनवरी 2022 को पठन-पाठन का कार्य स्थगित रहेगा। छात्र-छात्राएं नहीं आएंगे, लेकिन विद्यालय कार्यालय खुला रहेगा।

और सभी शिक्षक, शिक्षकेतर कर्मी विद्यालय में उपस्थित रहकर विद्यालय कार्य करेंगे। जिन स्कूल- कॉलेज को वैक्सीनेशन कार्य के लिए सूचीबद्ध किया गया है उन स्कूलों के सभी छात्र छात्राएं आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *