ससुर, दामाद की मृत्यु के बाद नेटो की असहाय बसंती मुखी को नही मिला कोई मुवाबजा,आर्थिक तंगी के कारण अपने पति का क्रियाकर्म करने में असमर्थ, लगाई प्रशासन से मदद की गुहार

Spread the love


राजनगर प्रखंड के धुरिपदा पंचायत के नेटो गांव में पिछले सप्ताह 17 मई की रात्रि चड़क मेला में जहां एक ओर पूरे गांव में खुसी का माहौल था।वहीं रात्रि एक दुर्घटना में ससुर दामाद की मौत की खबर से पूरे गांव में मातम छा गया था। दुर्घटना में ससुर भोला मुखी एवं दामाद रेंगटा मुखी की मौत हो जाने के बाद दो परिवार बिखर गए।वहीं इन दिनों मृतक रेंगटा मुखी की पत्नी बसंती मुखी पूरी तरह बेसहारा हो चुकी हैं ।दुर्घटना के बाद प्रशासन ने मुआवजे का भरोसा दिलाया था। हालांकि मुवाबजे प्रक्रिया जारी है।लेकिन अभी तक कुछ नही मिलने से काफी चिंतित है।बसन्ती मुखी ने बताया आगामी 27 मई को पति का क्रियाकर्म होनी है और हाथ मे फूटी कौड़ी तक नही है।पति का क्रियाक्रम कैसे होगा,जबकि खाने तक लाले पड़े है।अपने दो छोटे बच्चों का पालन पोषण कैसे करें।
बता दें कि दुर्घटना के दो दिन बाद प्रखंड कार्यालय की ओर से पीएम आवास के प्रखंड समन्वयक सावन सोय के हाथों राहत एवं खाद्य सामग्री पहुंचाया गया था। और मुआवजा लिए कागजात लेकर सरकारी प्रक्रिया में भेज दिया गया ।साथ ही पीएम आवास का लाभ भी अतिशीघ्र देने का आश्वासन भी दिया।वहीं बुधवार को बाल कल्याण समिति के जिला अध्यक्ष रोहित महतो भी नेटो गांव पहुंच कर असहाय बसन्ती मुखी से मिल कर उनकी स्तिथि को जाना, एवं उन्हें स्पॉन्सरसीप योजना से जोड़ने और लाभ पहुचाने के लिए सहयोग किया।
फिलहाल बसंती मुखी पूरी तरह असहाय हो चुकी है और आर्थिक स्थिति काफी दयनीय है,जिस कारण अपने पति का क्रियाकर्म करने में भी असमर्थ है।वहीं प्रशासन से मदद की गुहार लगा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *