सांसद विद्युत वरण महतो ने आज केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एवं रेलवे बोर्ड के अधिकारियों के साथ कई महत्वपूर्ण विषयों पर की चर्चा

सांसद विद्युत वरण महतो ने आज केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव एवं रेलवे बोर्ड के अधिकारियों के साथ कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने उन विषयों पर अपने दृष्टिकोण से अवगत कराया । आज की बैठक में केंद्रीय मंत्री ने सांसद श्री महतो से कहा कि वह सर्वाधिक महत्वपूर्ण विषय पर पहले बातचीत करें तत्पश्चात अन्य विषयों पर चर्चा की जाएगी। इस पर सांसद श्री महतो ने कहा कि सर्वप्रथम वे चाहते हैं कि टाटा से बक्सर के लिए सीधी ट्रेन सेवा की शुरुआत यथाशीघ्र किया जाए ।उन्होंने कहा कि इस मांग को लेकर कई वर्षों से प्रयासरत हैं । सांसद श्री महतो ने आज अपने बैठक में बक्सर के लिए एक अन्य प्रस्ताव भी केंद्रीय रेल मंत्री के समक्ष रखा।
उन्होंने कहा कि यदि बक्सर तक सीधी रेल सेवा जाने में तकनीकी अड़चन है तो वे एक वैकल्पिक मार्ग का सुझाव दे रहे हैं।
सांसद श्री महतो ने कहा टाटा से गया, डेहरी आन सोन, मुगलसराय, बक्सर ,आरा होते हुए दानापुर तक एक नई ट्रेन सेवा की शुरुआत की जाए। इससे बक्सर स्टेशन पर जो तमाम तकनीकी कमी है उसकी पूर्ति हो जाएगी और बिहार के साथ-साथ उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिला के लोगों को भी अतिरिक्त सुविधा मिलेगी। बैठक में रेल मंत्री ने कहा कि यह विचारणीय विषय है। उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों को इस पर गौर करने को कहा। रेल मंत्री के सचिव वेद प्रकाश ने इस संबंध में एक अन्य सुझाव देते हुए कहा कि रांची से जो ट्रेन आरा तक जा रही है उस ट्रेन को टाटा तक विस्तारित किया जा सकता है।
इस पर सांसद श्री महतो ने कहा कि वे इस पर गंभीरता पूर्वक विचार करें और बक्सर के लिए सीधी रेल सेवा यथाशीघ्र कैसे प्रारंभ हो इसे सुनिश्चित करें । रेल मंत्री ने सांसद श्री महतो को आश्वस्त किया कि वे सभी पदाधिकारियों को इस बाबत समुचित निर्देश जारी करेंगे। इसके अतिरिक्त सांसद श्री महतो ने टाटा सेजम्मू तवी , टाटा एलेप्पी टाटा एलटीटी ट्रेन को पुनः प्रारंभ करने के लिए कहा एवं टाटा से बेंगलुरु के लिए एक नई सुपरफास्ट ट्रेन सेवा की भी मांग की।
चर्चा के क्रम में सांसद श्री महतो ने हटिया हावड़ा एक्सप्रेस का चाकुलिया स्टेशन पर ठहराव करने एवं उत्कल एक्सप्रेस का रखा माइंस स्टेशन पर ठहराव करने की अपनी पुरानी मांग को दोहराई ।
इसके अलावा सांसद श्री महतो ने टाटा से जयपुर एवं टाटा से भागलपुर ट्रेन सेवा की मांग की आवश्यकता को भी रेखांकित किया। बैठक के अंत में सांसद श्री महतो ने चाकुलिया बुड़ामारा रेलवे लाइन का काम झारखंड क्षेत्र में बाधित है उसे पुनः प्रारंभ करने के लिए कहा। सांसद श्री महतो ने रेलमंत्री को सूचित किया कि चाकुलिया बुड़ामारा रेलवे लाइन में झारखंड क्षेत्र में भूमि अधिग्रहण का काम बाकी है इस कारण से यह कार्य आगे नहीं बढ़ पा रहा है। उन्होंने रेल मंत्री से आग्रह किया कि वे इस संबंध में राज्य सरकार से वार्ता कर इस प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं ।रेल मंत्री ने कहा कि इस संबंध में राज्य सरकार से पत्राचार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!