रांची से जमशेदपुर जाने के क्रम में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बुंडू में कुछ देर रुके और स्थानीय पत्रकारों से की बातचीत

रिपोर्टर – जितेन सार
क्षेत्र – बुंडू

रांची से जमशेदपुर जाने के क्रम में सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता बुंडू में कुछ देर रुके और स्थानीय पत्रकारों से बातचीत की। बातचीत के क्रम में स्वास्थ्यमंत्री ने कहा कि एनएच 33 पर लगातार दुर्घटना की शिकायतें मिलती हैं और दुर्घटना में ज्यादातर लोगों की जान अत्यधिक रक्तस्राव के कारण चली जाती है। इसलिए एनएच 33 के किनारे बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं बहाल की जाएंगी।

एक प्रश्न के जवाब में स्वास्थ्यमंत्री ने कहा कि हाइवे के किनारे लगातार बढ़ती दुर्घटनाओं के मद्देनजर
राज्य के सभी सीएचसी, पीएचसी को दुरुस्त किया जाएगा। कहीं कहीं 6 बेड तो कहीं 20 बेड का अस्पताल भी बनाया जाएगा। चूंकि एनएच में अधिकांश दुर्घटना की मौतें अत्यधिक खून के बहने से हो जाती है इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रामा सेंटर बनाने की व्यवस्था की जा रही है। जगह जगह अस्पतालों के बनने से तत्काल दुर्घटना के कारण होने वाली मौतों में कमी लायी जा सकेगी। साथ ही दुर्घटना के मरीज को तत्काल सहायता पहुंचाने के लिए 108 एम्बुलेंस को भी दुरुस्त किया जाएगा। 108 एम्बुलेंस में लगातार मिलने वाली शिकायतों पर जांचकर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। स्वास्थ्यमंत्री ने कहा कि अस्पतालों में बिजली व्यवस्था को भी दुरुस्त किया जाएगा ताकि मरीजों के बेहतर इलाज में कोई परेशानी न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *