दुमका
पांच लाख में दी थी मुखिया की हत्या की सुपारी, महिला मुखिया ने किया था पारा शिक्षक से सौदा, हंसडीहा की मुखिया व वाहन चालक समेत पांच अभियुक्तों की हुई है गिरफ्तारी



दुमका /15,अप्रेल को हंसडीहा के बढ़ैंत पंचायत के मुखिया सुरेश मुर्मू की हत्या हंसडीहा पंचायत की वर्तमान मुखिया आशा हेमब्रम व उसकी मां पुर्व मुखिया तालोको सोरेन ने कराई थी । आशा ने इस हत्या की सुपारी हंसडीहा के पारा शिक्षक राहुल कुमार वर्मा को दी थी । हत्या का सौदा 5लाख में तय हुआ था और एक लाख रूपया एडवांस दिया गया था ।

राहुल ने हत्या में मुखिया के वाहन चालक संतोष यादव दोस्त रोहित कुमार और दो अन्य युवकों को शामिल किया था । पुलिस ने पांच नामजद आरोपियों को गिरफतार कर जेल भेज दिया । हत्या का कारणों में चुनावी रंजिश व ठिकेदारी का विवाद सामने आया । पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त मेड इन यु एस ए का एक पिस्टल दो बाइक व छह मोबाइल बरामद कर लिया है ।

दुमका एसपी अंबर लकड़ा ने प्रेस वार्ता कर बताया कि तोलोको सोरेन व सुरेश मुर्मू ने इस बार बढ़ैत से मुखिया पद का चुनाव लड़ा था। जिसमें सुरेश मुर्मू की जीत हुई । इसके बाद दोनों में तनाव हो गया । इसी बीच तालोको की बेटी हंसडीहा की मुखिया आशा हेमब्रम का जोहार थान के सौंदर्यीकरण व चारदीवारी को लेकर विवाद हो गया । एक ही गांव के होने के कारण आशा हेमब्रम की तुलना में सुरेश मुर्मू को अधिक ठेकेदारी मिलती थी । गांव में आशा का प्रभाव कम होने लगा था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!