टाटानगर स्टेशन में कोरोना ब्लास्ट : दोपहर 12 बजे तक 120 यात्री मिले पॉजिटिव, सुबह 6 बजे से लगभग 1000 लोगों की हो चुकी है जांच, संक्रमितों की संख्या और बढ़ेगी


टाटानगर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को कोरोना ब्लास्ट हो रहा है. सुबह छह बजे से दोपहर 12 बजे तक जांच में 120 यात्री कोविड पॉजिटिव मिले हैं. ये संक्रमित 876 यात्रियों की जांच में मिले हैं. पॉजिटिव पाए गए यात्रियों को एम्बुलेंस से एमजीएम अस्पताल भेजा गया है. वहां उनकी आरटीपीसीआर जांच की जा रही है. बिना लक्षण व हल्के लक्षण के साथ पाए जा रहे मरीजों को होम आइसोलेशन में भेज दिया जा रहा है, जबकि अधिक लक्षण वाले मरीजों को अस्पताल में ही भर्ती कर लिया जा रहा है. रेलवे स्टेशन पर कोविड जांच सुबह 6 बजे से ही शुरू है. हर ट्रेन से उतरने वाले यात्रियों को रोककर कोविड की जांच की जा रही है. रविवार को 2083 यात्रियों की जांच की गई थी, जिसमें केवल 88 यात्री ही पॉजिटिव पाए गए थे. खबर लिखे जाने तक लगभग 1000 यात्रियों की जांच हो चुकी है.
स्टेशन पर मेडिकल विभाग के तपन कुमार मंडल ने बताया कि अब तक जांच में 120 यात्री पॉजिटिव पाए गए हैं. यह दोपहर 12 बजे तक का आंकड़ा है. स्टेशन पर और ट्रेनों के पहुंचने पर उससे उतरने वाले यात्रियों की जांच में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ेगी. आज पाए गए पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब तक की सबसे अधिक संख्या है. सभी को जांच के लिए स्टेशन से एमजीएम अस्पताल भेजा जा रहा है. वहां डॉक्टर की सलाह पर ही उन्हें या तो होम आइसोलेशन में भेजा जा रहा है या फिर अस्पताल में ही भर्ती किया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!