अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर पूरे देश भर में उत्साह का माहौल है. इसे भव्य बनाने की तैयारी की जा रही है. जगह-जगह धार्मिक अनुष्ठान किये जा रहे हैं.

लौहनगरी जमशेदपुर भी अभी से ही राममय हो गया है. हर ओर भगवा झंडे लहरा रहे हैं. इसी क्रम में मकर संक्रांति के अवसर पर रविवार को भाजपा द्वारा साकची स्थित जिला भाजपा कार्यालय में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया है. पंडित अभिषेक पाठक एवं मानस सत्संग समिति के द्वारा संगीतमय सुंदरकांड का पाठ किया जा रहा है. सुंदरकांड पाठ के विधिवत समापन के पश्चात भक्तजनों के बीच प्रसाद के रूप में खिचड़ी भोग एवं दही-चूड़ा के श्रद्धापूर्वक वितरण किया जाएगा.
भाजपा जिला अध्यक्ष गुंजन यादव ने बताया कि 22 जनवरी को रामलला दिव्य मंदिर में विराजित होने वाले है, उसी खुशी में सुंदरकांड पाठ का आयोजन किया गया है. समापन के मौके पर सभी कार्यकर्ता प्रसाद के रूप में खिचड़ी और दही-चूड़ा का आनंद लेंगे. इसके बाद 14 से 20 जनवरी तक लगातार 7 दिन सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक प्रतिदिन साकची जिला भाजपा कार्यालय में 11 मिट्टी के दिये, 11 बाती और एक राम ध्वज भेंटकर लोगों से घरों एवं प्रतिष्ठानों में दीपोत्सव मनाने का आग्रह किया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!