पूरे देश मे किशोर- किशोरियों के लिए भारत सरकार द्वारा कोविड-19 के लिए टीकाकरण का आदेश आने के बाद झारखण्ड में भी टीकाकरण की प्रक्रिया स्कूलों और प्लस टू विद्यालय तथा कॉलेजों में आरम्भ

रिपोर्टर – जितेन सार / बुंडू

पूरे देश मे किशोर- किशोरियों के लिए भारत सरकार द्वारा कोविड-19 के लिए टीकाकरण का आदेश आने के बाद झारखण्ड में भी टीकाकरण की प्रक्रिया स्कूलों और प्लस टू विद्यालय तथा कॉलेजों में आरम्भ कर दी गयी है।

रांची जिला अंतर्गत विभिन्न विद्यालयों में कोविड 19 टीकाकरण की प्रक्रिया आरम्भ होते ही बड़ी संख्या में छात्र – छात्राएं टीका लेकर खुद को सुरक्षित करने में जुट गए हैं। बड़ों की तुलना में किशोर किशोरियां वैक्सीन के लिए ज्यादा सजग और जागरूक नजर आ रहे हैं।

बुंडू प्रखण्ड की बीडीओ विद्यालय और कॉलेजों में घूम घूम कर वैक्सीनेशन का जायजा ले रही हैं। वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक और कॉलेज के प्राचार्य भी छात्र छात्राओं को शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन दिया जा सके इसके लिए अपने स्तर से प्रयास कर रहे हैं। रांची जिले के तमाड़, बुंडू क्षेत्र के कई विद्यालयों और कॉलेजों में छात्र छात्राओं को कतारबद्ध कर वैक्सीन दिया जा रहा है। बुंडू, ताऊ, सोनाहातू, सारजोमडीह, अड़की और तमाड़ के विभिन्न विद्यालय में बने टीका केंद्रों में युवाओं को वैक्सीन से आच्छादित कर कोविड से सुरक्षित करने की प्रक्रिया तेजी से जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!