शहीद् रमेश सिंह मुंडा स्मारक खेल महोत्सव 3000से भी ज्यादा खिलाड़ी ले रहे भाग। विधायक ने किया उदघाटन ।


लोकेशन बुंडू
रिपोर्टर जितेन सार बुंडू
बुंडू में आज तमाड़ विधानसभा निवर्तमान विधायक सह कल्याण मंत्री शहीद रमेश सिंह मुंडा के जयंती के पुर्व उनके पुत्र वर्तमान विधायक विकास मुंडा के सौजन्य से बुंडू के टीटीसी और हाईस्कूल मैदान में विधानसभा स्तरीय खेल महोत्सव का आयोजन कर क्षेत्र के खिलाड़ीयों को प्रोत्साहित करते हुए उनके प्रतिभा प्रदर्शन करने का प्लेटफार्म देकर खेल को बढ़ावा देकर खिलाड़ीयों को आगे बढ़ाने का संकल्प लिया यह महोत्सव 5 दिवसीय खेल महोत्सव का आयोजन किया गया है। जिसमें फुटबाॅल, क्रिकेट, हाॅकी, कैरम, चेस, बाॅलिबाॅल, थ्रो बाॅल के साथ अन्य खेलों के 3000 से भी ज्यादा खिलाड़ीयों को अपना खेल प्रतिभा प्रदर्शन करने का मौका दिया गया है। विधानसभा में इस तरह का यह शानदार आगाज के साथ तीसरा साल है जब एक साथ सभी खेल का आयोजन किया गया है।
नगर के खिलाड़ीयों के लिये क्रिकेट, चेस, कैरम, बाॅलिबाॅल तो ग्रामीण युवाओं के लिए फुटबॉल प्रतियोगिता का शानदार मिश्रण से पुरा विधानसभा में खेल के प्रति एक नयी पहल को लोग काफी सराहना करते हुए खेल का आनंद उठा रहे हैं।
विधायक विकास मुंडा ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को खेल के प्रति प्रोत्साहित कर उनके भविष्य को संवारा जा सकता है ।इसलिए उनका सोच है कि उनके पिता शहीद रमेश सिंह मुंडा की अपनी एक अलग छवि थी क्षेत्र में ही नहीं पुरे प्रदेश के लिए वो एक पहचान थे उसी के सपनों को साकार करने के लिए अपने विधानसभा को खिलाड़ीयों का हब के रूप में विकसित करने का संकल्प के साथ आज से खेल महोत्सव का आगाज हुआ है। इसके बाद पंचायत स्तर पर खेल का आयोजन कर ग्रामीण ईलाके से प्रतिभावान खिलाड़ीयों को उचित प्लेटफार्म तक पहुंचाने का उद्देश्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!