चाईबासा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को टाटा कॉलेज चाईबासा के मैदान में चुनावी जनसभा को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों का विकास पहली प्राथमिकता है। सबसे पहले अलग जनजातीय मंत्रालय भाजपा ने बनाया। उन्होंने झामुमो और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने कहा कि एकलव्य आवासीय स्कूल बनाया जा रहा है। राष्ट्रीय शिक्षा नीति का फैसला भी भाजपा ने ही किया है। पहले अगर अंग्रेजी नहीं आती है तो पढ़ाई भी नहीं कर सकते थे लेकिन दिल्ली में बैठा भाई आपका दर्द जानता है। अपनी मातृभाषा में भी पढ़कर वैज्ञानिक और डॉक्टर बन सकते हैं। चाईबासा में भी मेडिकल कॉलेज बन रहा है। यहीं से डॉक्टर बनकर निकल सकते है।

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की इंडी गठबंधन आज आदिवासी, दलित और ओबीसी का आरक्षण काटकर धर्म के आधार पर मुसलमानों को देना चाहती है. ऐसा भाजपा नहीं होने देगी. इंडी गठबंधन के लोग माथे पर संविधान का किताब रखकर नाच रहे हैं और धोखा कर रहे हैं. मोदी के जीते जी ऐसा नहीं होगा. वे सिंहभूम प्रत्याशी गीता कोड़ा और खूंटी प्रत्याशी अर्जुन मुंडा के पक्ष में चुनावी सभा ने बोल रहे थे. चुनावी सभा में झारखंड भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, ईचागढ़ के पूर्व विधायक अरविंद सिंह उर्फ मलखान सिंह भी मौजूद थे.

देशभर में बन रहा है जनजातीय म्यूजियम
पीएम मोदी ने कहा कि देशभर में आदिवासी गौरव के लिए जनजातीय म्यूजियम बना रहे हैं. कांग्रेस को आदिवासी इतिहास का सम्मान पसंद नहीं है. कांग्रेस आगे नहीं बढ़ने देना चाहती है. राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू झारखंड की राज्यपाल थी. इंडी ने एक आदिवासी महिला को राष्ट्रपति बनाने का विरोध किया था. आदिवासी महिला भी देश के सर्वोच्च पद पर बैठ सकती है. झारखंड की जल-जंगल-जमीन पर आदिवासी भाई बहनों का अधिकार है. जेएमएम-कांग्रेस अपनी जागीर समझते हैं. आज झारखंड के संसाधन की लूट चल रही है.

आदिवासियों की जमीन लूटने के बाद अब सेना की जमीन पर है नजर
पीएम मोदी ने कहा कि शराब घोटाला झामुमो सरकार ने की है. खान-खनिज-बालू के अवैध खनन को लूटा जा रहा है. इसमें पूर्व सीएम और छुटभैया नेता जुटे हैं. आदिवासियों की जमीन लूटने के बाद देश की सेना की जमीन पर भी आंख गड़ाकर रखी है. इतना बड़ा जमीन घोटाला जेएमएम के लोगों ने किया है. झारखंड के मान-सम्मान को चोट पहुंचाई है.

कांग्रेस सांसद से 300 करोड़ बरामद
कांग्रेस सांसद के ठिकाने से 300 करोड़ रुपये बरामद हुए. सिर्फ कैश. ये पैसा गांव, गरीब, मजदूर, आदिवासी और दलितों की है. कांग्रेस को दिल्ली में सरकार क्यों बनानी है. वे पूरे देश में बेलगाम लूट करेंगे. 2014 के पहले भी देश को लूटने के सिवाय कुछ भी नहीं किया।

राजद ने किया था अलग राज्य का विरोध
राजद ने अलग राज्य का विरोध किया था और झामुमो उन्हीं की गोद में बैठकर गठबंधन किया है. राजद ने बिहार में जंगल राज लाया. वहीं जंगल राज झारखंड में फैलाना चाहते हैं. झारखंड में व्यापारियों को फिरौती के लिए फोन आते हैं. अपराधियों को संरक्षण सरकार दे रही है. आदिवासियों की सरेआम हत्या की जा रही है. ये अपराधियों का डर कायम रखना चाहते हैं. ऐसे लोगों को सजा देने के लिए आपके आर्शीवाद की जरूरत है.

आदिवासियों का विकास पहली प्राथमिकता
पीएम मोदी ने कहा कि आदिवासियों का विकास पहली प्राथमिकता है. सबसे पहले अलग जनजातीय मंत्रालय भाजपा ने बनाया. अटल बिहारी वाजपेयी ने बनाया था. अलग बजट बनाया. आज एकलव्य आवासीय स्कूल बनाया जा रहा है. राष्ट्रीय शिक्षा नीति भी आई. यह फैसला भी भाजपा ने ही किया. अगर अंग्रेजी नहीं आती है तो पढ़ाई भी नहीं कर सकते हैं. दिल्ली में बैठा भाई आपका दर्द जानता है. अपनी मातृभाषा में पढ़कर से भी वैज्ञानिक और डॉक्टर बन सकते हैं. चाईबासा में मेडिकल कॉलेज बन रही है. यहीं से डॉक्टर बनकर निकल सकते हैं.

मुफ्त राशन मिलता रहेगा
10 सालों में जनजातीय समाज के बीच काम किया गया है. सिकल सेल एनीमिया खतरनाक बीमारी है. इसपर राष्ट्रीय स्तर पर अभियान चलाया गया. 18 लाख परिवार को पक्का मकान मिला. ढाई करोड़ को हर माह मुफ्त राशन मिल रहा है. ताकि गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे. गरीब का बच्चा भूखा नहीं सोए. 33 लाख घरों को पानी का कनेक्शन दिया गया.

कांग्रेस आपकी संपत्ति पर डाका डालना चाहती है
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस आपकी संपत्ति पर डाका डालना चाहती है. सबकी संपत्ति की जांच कराने की बात कहती है. चोरों की संपत्ति की जांच का विरोध करते हैं. खेत की जांच से लेकर जेवर तक की जांच कराएगी कांग्रेस. जांच कर वे कब्जाना चाहते हैं. अगर किसी के पास 10 एकड़ जमीन है तो 5 एकड़ कांग्रेस को दे दो. आपकी संपत्ति छिनकर कांग्रेस अपना वोट बैंक बनाएगी. कांग्रेस कहती है पहला हक मुसलमान का है. मेरा मत है आदिवासी, गरीब और दलितों का हक है. दलितों के आरक्षण पर कांग्रेस डाका डालना चाहती है. देशभर में सबसे अधिक आदिवासी एमपी, दलितों एमपी, एमएलए बीजेपी के हैं. संविधान में लूट कर धर्म के आधार पर डाका डालकर मुसलमान को देना चाहते हैं. माथे पर संविधान की किताब रखकर नाच रहे हैं और धोखा कर रहे हैं.

कांग्रेस ने कर्नाटक के ओबीसी का आरक्षण मुसलमानों को दे दिया

पीएम मोदी ने कहा कि कर्नाटक के सारे मुसलमानों को कांग्रेस ने रातोंरात ओबीसी बना दिया. ओबीसी को 27 प्रतिशत मिलता था. अब मुसलमानों को दे दिया. यही मॉडल वे झारखंड में भी लागू करना चाहते हैं. जबतक मोदी जिंदा है तुम संविधान को हाथ नहीं लगा पाओगे. तुम आदिवासियों का आरक्षण नहीं लूट पाओगे. दलितों का आरक्षण, ओबीसी का आरक्षण नहीं लूट पाओगे. दुनिया की कोई ताकत संविधान को हाथ नहीं लगा सकती है. बाबा साहेब ने जो आरक्षण दिया है. यह मोदी की गारंटी है. एससी, एसटी, ओबीसी का आरक्षण धर्म के नाम पर काटकर मुस्लिमों को नहीं देंगे.

लिखित नहीं देते कांग्रेसी
कांग्रेस नेता लिखित नहीं देते हैं. वोटबैंक के लिए कुछ भी कर रहे हैं. भाई बहनों की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं. आदिवासियों की संख्या घट रही है. यही खेल बंगाल में खेला था. वहां पर लोगों का जीवन सुरक्षित नहीं है. वैसा ही झारखंड को बनाना चाहते हैं. 13 मई को झारखंड के विकास और सुरक्षा की गारंटी पर निर्भर है. कमल का बटन दबाना होगा. गीता कोड़ा और अर्जुन मुंडा को भारी मतों से जिताना है. अंत में लोगों से पीएम मोदी ने कहा कि घर जाकर परिवार के सदस्यों को मेरा जोहार कहना.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!