प्रधान मंत्री ने ऑनलाइन डीवीसी बोकारो थर्मल के एफजीडी प्लांट का किया उद्घाटन.

Spread the love

बोकारो

बोकारो जिले अंतर्गत बेरमो अनुमंडल के डीवीसी बोकारो थर्मल के 500 मेगावाट वाले ए प्लांट में कोयला से सल्फर को अलग करने तथा जिप्सम निर्माण को लेकर बनाये गये एफजीडी प्लांट का पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने झारखंड दौरा के क्रम में सिंदरी आगमन पर खाद फर्टिलाइजर रेल योजनाओं सहित डीभीसी बोकारो थर्मल का एफजीडी संयंत्र (प्लांट) का उद्घाटन ऑन लाईन किए.

368 करोड़ की लागत से बने जीडीपी प्लांट तैयार होने में 03 वर्ष का समय लगा उक्त प्लाट को टेकनो इलैक्ट्रिक इंजीनियरिंग कंपनी द्वारा बनाया गया.
पर्यावरण के नये मापदंड को लागू करने तथा प्रदूषण नियंत्रण को लेकर बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी पावर प्लांट में अलग से 368 करोड़ की लागत से एफजीडी प्लांट के निर्माण की प्रक्रिया वर्ष 2021 के अप्रैल माह में आरंभ की गयी थी.
जिसे 18 माह में पूरा किया जाना था. डीवीसी के सभी प्रोजेक्टों में बोकारो थर्मल के 500 मेगावाट वाले ए पावर प्लांट में ही सर्वप्रथम एफजीडी प्लांट का निर्माण कार्य किया जा सका है.

उद्घाटन को लेकर डी भी सी अधिकारियों एव मजदूरों में काफी उत्साह देखा गया, उद्घाटन से पूर्व उपस्थित अगंतुगनों को भव्य रूप से स्वागत कर परियोजना प्रधान आनंद मोहन प्रसाद एव अन्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *