आग ने ढाया कहर, 13 से अधिक दुकाने जली

धनबाद। पुराना बाजार में आग सुबह सुबह लगी आग ने लगभग 13 दुकानों को अपनी आगोश में ले लिया। देखते ही देखते कुछ ही मिनटों में जलाकर सब खाक कर दिया। पुराना बाजार जामा मस्जिद के समीप लगी यह भयावह आग इतनी तेजी से भड़की की किसी को कुछ समझने का मौका ही नही मिला। इस आग की चपेट में कपड़ा, घड़ी समेत अन्य दुकाने थी, जो मिनटों में खाक हो गई। आग कैसे लगी इसके कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है।

घटना को लेकर दुकानदारों ने बताया कि 13 दुकानों में आग लगी है। सभी दुकान चश्मा, घड़ी बेल्ट और कपड़े की हैं। सुबह का समय होने के कारण सभी अपने अपने घरों में थे की आग लगने की जानकारी मिली, सभी लोग घटनास्थल पर पहुंचे। उसके बाद घटना की सूचना फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच आग बुझाने में लग गई। घंटो कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक 13 से अधिक दुकानें जलकर खाक हो चुकी थी।

एक अनुमान के मुताबिक लगभग करीब तीस लाख रूपये की संपत्ति के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है। ईद का त्योहार आने वाला था, इसको लेकर दुकानदारों ने मॉल स्टॉक कर रखा था। इस घटना से दुकानदारों के चेहरे पर मायूसी साफ झलक रही थी। गनीमत थी की बड़ी घटना नहीं घटी, क्योंकि यहां तीन सौ से अधिक दुकानें थी। आग अगर फैलती तो कई दुकानें जद में आ सकती थी। फिलहाल मामला क्या है इसको लेकर जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *