राधा स्वामी सत्संग तरन तारन के परम संत बाबा परमजीत सिंह जी महाराज ने एग्रिको मैदान मे फरमाया अध्यात्मिक सत्संग

आज दिनांक 26-03-2023 दिन रविवार को राधास्वामी डेरा बाबा बग्गा सिंह रेलवे रोड तरन तारन पंजाब के परम सन्त बाबा परमजीत सिंह जी महाराज ने एग्रीको ट्रांसपोर्ट मैदान, जयशेदपूर में आध्यात्मिक सत्संग फरमाया। बाबाजी महाराज ने संत तुलसी साहिब जी महाराज की वाणी “दिल का हुजरा साफ कर जाना के आने के लिए” की व्याख्या करते हुए संगत को प्रेम-प्यार और सिमरन करने के बावत विस्तार पूर्वक समझाया। श्रद्धालुओं की शंकाओं का समाधान करते हुए बाबा जी महाराज ने जीवन में आने वाले दुखों के कारण और उनसे निपटने के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए फरमाया कि इस जन्म में आने वाले दुख हमारे पूर्व के जन्मों के कर्मों का परिणाम है। बाबाजी महाराज ने यह भी फरमाया कि भजन-सिमरन ही एकमात्र ऐसी युक्ति है जो बड़े से बड़े कष्ट को सहज ही सहन करने की शक्ति प्रदान करता है और जीव को आत्मिक सुख-शांति देता है और आत्मा को पाक-साफ़ करके परमात्मा से मिलने का मार्ग भी प्रशस्त करता है।

प्रबंधकों की तरफ से सत्संग प्रोग्राम में आने वाली संगत की सुविधा के लिए पूरा-पूरा इंतजाम किया गया था। पार्किंग का प्रबंध भी बहुत अच्छा था। संगत की सुविधा के लिए पीने के पानी और लंगर की भी समुचित व्यवस्था की गई थी। मौसम के अनुसार सत्संग पंडाल में पंखों और एयरकंडीशनर्स की भी व्यवस्था थी।

इस अवसर पर राजनीतिक हस्तियों ने भी बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। झारखण्ड सरकार के पूर्व मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास जी ने भी बाबाजी महाराज के दर्शन किए और उनका आशिर्वाद प्राप्त किया। सत्संग प्रोग्राम में पंडाल खचाखच भरा हुआ था और भारी संख्या में संगत शांतिपूर्वक पंडाल के बाहर पेड़ों की छांव में भी बैठ कर सतगुरु के वचनों का रसपान कर रही थी। प्रबंधक कमेटी श्री विक्रम शर्मा जी की देख रेख में श्री गुलशन कुमार जी, श्री पंकज कुमार जी ,अशोक सिंह जी और अन्य सभी सेवादारों के अमूल्य योगदान से यह सत्संग प्रोग्राम सम्पन्न हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *