झारखंड में 1932 खतियान लागू करने की मांग को लेकर राज्यभर में गतिविधियां बढ़ी, सोमवार को विभिन्न आदिवासी संगठनों के सदस्य विधानसभा के घेराव के मकसद से पहुंचे रांची

झारखंड में 1932 खतियान लागू करने की मांग को लेकर राज्यभर में गतिविधियां बढ़ गयीं हैं. सोमवार को विभिन्न आदिवासी संगठनों के सदस्य विधानसभा के घेराव के मकसद से रांची पहुंचे. होटवासी रिंग रोड के पास सभी का जुटान हुआ और रैली आयोजित कर एलान किया किया कि जब तक 1932 का खतियान लागू नहीं हो जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा. रैली की अगुवाई जयराम महतो कर रहे थे. दावा किया कि रैली में राज्यभर से युवाओं का जुटान हुआ.

रैली में जुटे युवाओं का कहना है कि हेमंत सोरेन ने उन्हें धोखा देने का काम किया है. 1932 खतियान लागू करने को लेकर आदिवासी संगठनों द्वारा मांग किया जाता रहा है लेकिन, आज तक हेमंत सोरेन ने इस दिशा में कोई कार्यवाही नहीं की गयी. युवा लगातार हेमंत सोरेने मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे. साथ ही जय झारखंड के भी नारे लगा रहे थे.

पुलिस प्रशासन भी चुस्त
आंदोलनकारी विधानसभा तक नहीं पहुंच सके इसको लेकर पुलिस प्रशासन भी पूरी तैयारी में है. जगह-जगह बैरिकेडिंग कर दी गयी है. जहां काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *