जंगली हाथीयों का आतंक एक महिला को पटक कर मार डाला 5 घरों को किया ध्वस्त।

रिपोर्टर-जितेन सार बुंडू
क्षेत्र-बुंडू
ऐंकर
तमाड़ थाना क्षेत्र के लोधमा गांव में बीती शनिवार रात जंगली हाथीयों ने जम कर उत्पात मचाया। एक 75 वर्षीय महिला फुलो देवी को जंगली हाथीयों ने पटक कर मार डाला।
घटना के बारे ग्रामीणों ने बताया कि रात लगभग 9 बजे हाथीयों का एक झुंड गांव में घुस गये। जिसमें हाथीयों संख्या 7 थी। गांव में हाथीयों के घुसते ही ग्रामीणों में अफरा तफरी मच गयी लोग अपने स्तर से मशाल और ढोल नगाड़ा बजाते हुए हाथीयों को भगाने का काफी प्रयास किया लेकिन नाकाम रहे। इसके बाद हाथीयों ने एक एक कर पांच घरों को तोड़ कर ध्वस्त कर दिया और घर में रखे अनाज को भी चट कर गये। और अंत में घर में अकेली सो रही फूलो देवी के घर को ध्वस्त कर सुंड़ से खींचते हुए बाहर निकाला और पटक पटक कर मार डाला।
घटना की सुचना पर विधायक प्रतिनिधि ॠषिकेश महतो के साथ वन विभाग की टीम घटनास्थल पहुंच कर मृतका के परिजनों को मुआवजा का प्रथम किस्त 50 हजार रूपया दिया गया। और घायल वीरसिंह लोहरा को 10 हजार रूपये मुआवजा दिया। वहीं बेघर हुए पांच परिवार को विधायक विकास मुंडा के निर्देश पर प्रतिनिधि ॠषिकेश महतो ने 25-25 किलो राशन, बर्तन और अन्य जरूरी सामान मुहैया कराया।
लगातार क्षेत्र में हो रही घटना से आक्रोशित ग्रामीणों के गुस्सा का उस वक्त उबाल हुआ जब वन विभाग की टीम के साथ विधायक प्रतिनिधि ॠषिकेश महतो गांव पहुंचे ग्रामीण हो हल्ला के साथ क्षेत्र को हाथीयों के आतंक से निजात दिलाने की मांग पर अडिग थे इस बीच प्रतिनिधि और वन विभाग की टीम ग्रामीणों के गुस्से का कोपभाजन बने।
अंततः विधायक प्रतिनिधि ॠषिकेश महतो द्वारा ग्रामीणों को समझा बुझा कर शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये रिम्स भेज दिया।
बाईट-परिजन
बाईट ऋषिकेश विधायक प्रतिनिधि तमाड़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *