भाजमो जमशेदपुर महानगर के तत्वावधान में जिला कार्यालय में संत शिरोमणी रविदास की 645 वीं जयंती मनाई गई

भाजमो जमशेदपुर महानगर के तत्वावधान में संत रविदास की 645 वीं जयंती जिला कार्यालय साकची में मनाई गई. भाजमो नेताओं ने रविदास के चित्र पर पुष्पर्पित कर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किया. भाजमो जिलाध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने कहा की
रविदास दास का जन्म माघ पूर्णिमा तिथि के दिन हुआ था और इस दिन को उनके जयंती के रूप में मनाया जाता है. संत रविदास का जन्म वाराणसी में हुआ था. वे बचपन से ही परोपकारी और दयालू स्वाभाव के थे और साधु संतो की सेवा और प्रभु स्मरण में विशेष ध्यान लगाते थे. रविदास ने हमेशा कर्म को प्रधान माना था.
रविदास ने कहा था की कोई भी व्यक्ती छोटा या बड़ा अपने जन्म के कारण नहीं बल्कि अपने कर्म के कारण होता है. व्यक्ती के कर्म ही उसे ऊंचा या नीचा बनाते हैं. श्री श्रीवास्तव ने कहा आज के दिन हमें संत रविदास के जीवनी से प्रेरणा लेते हुए जातिगत विद्वेष से उपर उठकर समाज में एकरूपता की भावना के साथ जनसेवा के लिए कार्य करना चाहिए. कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजमो जिला महामंत्री कुलविंदर सिंह पन्नु, जिला मंत्री राजेश कुमार झा, जिला कोषाध्यक्ष धर्मेंद्र प्रसाद, जिला प्रवक्ता सह व्यवसायिक प्रतिनिधि आकाश शाह, अनुसूचित जनजाती मोर्चा जिलाध्यक्ष प्रकाश कोया, चेतन मुखी, साकची मंडल अध्यक्ष वरुण सिंह, शंकर कर्मकार, असीम पाठक, राजेश झा, धर्म चंद्र पोद्दार, प्रेम करण पांडेय, कमल किशोर, अमन सिंह,पिंकी विश्वास सहित अन्य उपस्थित थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *