जमशेदपुर लोक आस्था और सू्र्य उपासना के पर्व चैती छठ के चौथे दिन अंतिम अर्घ्य दिया गया, इस मौके पर हजारों छठव्रतधारियों ने उदयमान भगवान भास्कर को अर्घ्य दिया।

वहीं, महापर्व चैती छठ पर एक बार फिर सिदगोड़ा स्थित सूर्यधाम में आस्था के जनसैलाब का अनुपम नजारा देखने को मिला है, सूर्य मंदिर परिसर में हजारों छठव्रती भगवान भास्कर को अर्घ्य देने छठ घाट तालाब पर पहुंचे। इस दौरान छठव्रतियों ने छठी मइया और भगवान भास्कर की आराधना की और उदयमान सूर्य को अर्घ्य दिया। सूर्यधाम परिसर में हर ओर छठी मैया की गीत सुनायी दे रही थी, इस दौरान सूर्य मंदिर समिति के सदस्यों ने शिविर लगाकर श्रद्धालुओं के बीच शर्बत, शीतल पेय एवं खीर की सेवा दी। सूर्य मंदिर समिति की ओर से महापर्व चैती छठ को लेकर दोनों छठ घाट तालाबों की सुंदर साफ- सफाई कराई गई थी। वहीं, रंग-बिरंगी लाइटों से घाटों और फूलों से पूरे मंदिर परिसर को आकर्षक रूप से सजाया गया है। वहीं सूर्य उपासना के महापर्व चैती छठ पर उदीयमान भगवान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही व्रती हवन और पारण किया गया, लोक आस्था का छठ महापर्व को लेकर सूर्यधाम में भक्ति व उल्लास का वातावरण देखने को मिला, मंदिर परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर स्थानीय प्रशासन एवं मंदिर समिति के सदस्यगण मौजूद रहे।

मंदिर समिति की ओर से छठव्रतियों के लिए स्वच्छता एवं सुविधा का विशेष ध्यान रखा गया है। मंदिर परिसर में स्थित दोनों तालाबों की साफ-सफाई के पश्चात इसमें स्वच्छ निर्मल जल भरा गया था। उन्होंने बताया कि आज सुबह में भी शिविर लगाकर गाय का कच्चा दूध, अगरबत्ती, चाय, पेयजल की सेवा प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *