जमशेदपुर : करिश्मा और करीना की बिक्री 20 और 22 के भाव, कोरोना काल में बिहार, बंगाल, ओडिशा में रही काफी मांग, किसानो ने कहा काफी रस है करिश्मा और करीना के टमाटर में, देखे खास रिपोर्ट

जमशेदपुर : करिश्मा और करीना की बिक्री 20 और 22 के भाव, कोरोना काल में बिहार, बंगाल, ओडिशा में रही काफी मांग, किसानो ने कहा काफी रस है करिश्मा और करीना के टमाटर में, लॉक डाउन में हम लोगो ने कमाया 4 से 5 लाख रूपया, इस साल में काफी है करिश्मा और करीना ब्रांड की टमाटर।

जमशेदपुर : थोक के भाव मे बिक्री हो रही है करिश्मा और करीना। खेतो से मंडी तक करिश्मा और करीना को पहुचाने में किसानों के गिरती ठंड में भी छूट रहे है पसीना, हालांकि यह करिश्मा और करीना लाल लाल टमाटर के नाम है। इस भौचक होने की जरूरत नही भले ही यह बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा और करीना के नाम से ही खेत से लेकर मंडी ओर मंडी से लेकर बाजारों में बिक रही हो लेकिन इसे उगाने ओर खेतो में उबजाने में किसानों को छूट रहे है पसीने
जिसकी कीमत खेतो में ही 20 से 22 रुपये है।

सब्जी से लेकर शलाद तक टमाटर का उपयोग घरों और रेस्टोरेंट में किया जाता है जो इन दिनों टमाटरों के बढ़ते कीमतों में किसी प्रकार की कोई गिरावट खेत , मंडी और बाजारों में नही दिख रही । इसमे करीना ओर करिश्मा बिहार,बंगाल ,ओडिशा के साथ साथ झारखंड के बाजार में है माँग अब तक 5 लाख से ऊपर इस लॉक डाउन में करीना ओर करिश्मा को बेच कर कमा चुके है यहाँ के किसान। टमाटरों की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर आम लोगों के साथ खेतो में उगाने वाले किसान भी गिरते ठंड में परेशान है लेकिन इसके बावजूद खेतो में लहलहाते लाल लाल करिश्मा और करीना खेत मंडी ओर बाजारों में बिकने को तैयार है जमशेदपुर से 50 किलोमीटर दूर पटमदा के सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों में खूब उपजाए जा रहे है जहाँ हर दिन इस करिश्मा और करीना को तोड़ किसान लॉकडाऊन से ऑनलॉक तक 5 से 6 लाख की कमाई कर रहे है जो खेतो से लेकर मंडी ओर मंडी से बाजारों से पटीदारों के अनुसार कमाई कर रहे है
पटमदा के इस खेतो में काम करने वाली मजदूर महिलाएं भी टमाटर की खेत में मजदूरी कर काफी खुश नजर आ रही है और हर दिन एक एक महिला मजदूर अपनी मजदूरी कर 120 रुपये की मजदूरी कमा रही है।

खेतो में रही बच्ची की — सुपर्णा सिंह — टमाटर तो रहे है लॉक डाउन में स्कूल बंद है तो घर में क्या करे इस लिया हम टमाटर तोड़ने आ गए है।

सुपर्णा सिंह

बॉलीवुड अभिनेत्री करिश्मा और करीना कपूर के नाम से बिकने वाले टमाटर सिर्फ जमशेदपुर के पटमदा के ग्रामीण क्षेत्रों में नही बल्कि यह कि करिश्मा और करीना लाल लाल टमाटर झारखंड के रांची ,बंगाल,उड़ीसा ,के साथ विदेशो में भी बिक्री होने के लिए जा रही जिसका फ़ायदा पटमदा के किसान उठा रहे है।

मिथिलेश कुमार कालन्दी — इस लॉक डाउन में हमारे पटमदा किसानो ने करिश्मा और करीना ब्रांड की टमाटर की खेती की है काफी अच्छी गुणवत्ता वाले टमाटर होता है करिश्मा थोड़ा हरा लेकिन करिश्मा एक डैम लाल लाल होता है जिसको हम चार से पांच दिन तक रख सकते है इसकी मांग काफी अधिक है और इस बार किशानो ने करीबन चार से पांच लाख रूपया करिश्मा और करीना को बीच कर कमाया है।

मिथिलेश कुमार कालिंदी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!