रांची/चान्हो: दो माह पहले फाइनांसकर्मी से हुई लूटपाट के मामले का खुलासा करते हुए 5आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

जिला ब्यूरो साबिर अंसारी

रांची/चान्हो
दो माह पहले चान्हो छेत्र के बरहे रोड में फाइनांसकर्मी हुई लूटपाट मामला का पुलिस ने खुलासा करते हुए आरोपियों गिरफ्तार कर लिया है। चान्हो छेत्र के सिलागाईं निवासी हुसैन अंसारी ने इस घटना की पूरी प्लानिंग की थी।

सात लोग इस घटना में शामिल थे।पुलिस ने इनमें से साजिशकर्ता समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार लुटेरों में दीपक कुमार महतो उर्फ डीके, पंकज कुमार सिंह उर्फ रोहित सिंह, हुसैन अंसारी, मनव्वर राही, धनंजय कुमार साहु शामिल हैं। हुसैन अंसारी चान्हो थाना क्षेत्र के सिलागाईं का रहने वाला है, जबकि अन्य चार नरकोपी के हैं।
ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि केजीएफएस प्राइवेट लिमिटेड फाइनांस कंपनी का पैसे का कलेक्शन प्रतिदिन चान्हो छेत्र से होता है। सरफराज नामक एजेंट कलेक्शन कर उसे बीजूपाड़ा ले जाता है। इसकी जानकारी आरोपी हुसैन अंसारी को पहले से थी।अपने साथियों के साथ मिलकर एजेंट से लूटपाट की योजना हुसैन ने ही बनायी। सभी आरोपियों ने इसके बाद मिलकर घटना को अंजाम 15 नवंबर, 2021 को दिया।

*डीएसपी के नेतृत्व में गठित टीम ने दबोचा:*

केजीएफएस प्राइवेट लिमिटेड फाइनांस कंपनी का एजेंट सरफराज नामक 70 हजार रुपए कलेक्शन कर बीते 15 नवंबर को जमा करने के लिए जा रहा था। इसिबिच पहले से घात लगाए आरोपियों ने टांगर बरहे रोड के समीप उसे घेर लिया और पैसा से भरा बैग को लूटने का प्रयास किया। अपराधियों ने विरोध करने पर सरफराज पर दो गोली दाग दी। एक गोली कलाई में और दूसरी बांह को छूते हुए निकल गई।लूटेरे इसके बाद पैसे से भरे बैग लेकर फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने के बाद खलारी डीएसपी अनिमेष नथानी के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। गठित टीम ने मोबाइल लोकेशन व सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों को दो महीनो अन्दर दबोच लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *