हल नहीं निकला तो आंदोलन होगा और तेज: भगवान सिंह, चौपाल में किसान बिल पर फिर गरजे आंदोलनकारी

जमशेदपुर में कृषि कानूनों को लेकर आंदोलन चौपाल के रूप में जारी है। इस बीच गुरुवार को मानगो गुरद्वारा के प्रधान भगवान सिंह ने दी केंद्र सरकार को चेतावनी देते हुए है कि यदि किसानों की समस्या का हल नहीं निकला तो आंदोलन और तेज किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर इस गंभीर समस्या का समाधान निकालना चाहिए।
बिस्टुपुर स्थित गोपाल मैदान के पास आयोजित चौपाल के दौरान जनता को सम्बोधित करते हुए भगवान ने उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि अब सुप्रीम कोर्ट ने भी इसमें हस्तक्षेप कर दिया है। सरकार को इस समस्या को गंभीर मानते हुए सर्वदलीय बैठक बुलानी चाहिए।
नेशनल कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डाँ पवन पाण्डेय का कहना है कि सरकार का अड़ियल रवैया बना हुआ है जो ठीक नहीं है और मोदी सरकार इस आंदोलन को छोटा मोटा मामला मानकर उस हिसाब से डील करने का प्रयास कर रही है। सीतारामडेरा गुरुद्वारा के सचिव सुरजीत सिंह, साकची गुरुद्वारा के प्रधान हरविंदर सिंह मंटु, बिस्टुपुर गुरुद्वारा के पूर्व प्रधान गुरचरण सिंह ने भी जनता को सम्बोधित किया। साकची गुरुद्वारा के अजीत सिंह गंभीर व सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमिटी के दलबीर सिंह दल्ली ने भी चौपाल में शिरकत की।
मंच संचालन मानगो गुरुद्वारा के सचिव जसवंत सिंह जस्सू ने किया जबकि पवन पांडेय, हरजिंदर सिंह, त्रिलोक सिंह, रिज़वान, सुखदेव सिंह, तपन कुमार मेहता, सरबजीत ग्रेवाल, विक्रम सिंह, प्रभजोत सिंह, बूटा सिंह और विजय सिंह ने कृषि कानून के विरूद्ध चौपाल में भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!