नव निर्मित डैम सातनाला में हो सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था, पहुंच रहे पर्यटकों ने की मांग

नया साल शुरू हो चुका है, इस दौरान लोग पिकनिक मनाने के लिए अलग अलग पर्यटन स्थलों पर पहुंच रहे हैं। चांडिल अनुमंडल के नव निर्मित डैम सातनाला में भी लोगों नया साल की मस्ती के लिए पहुंच रहे हैं। हालांकि राज्य में बढ़ते अपराध से लोगों को एक तरह का भय महसूस हो रहा है। लोगों ने सरकार से मांग की है सातनाला डैम में सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था हो।

1 सातनाला नव निर्मित डैम दलमा की तराई में स्थित है। जो चांडिल कन्दरबेड़ा से सोनारी जाने वाले मुख्य राज्यमार्ग डोवो से महज लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर है, जो प्राकृतिक छटा से भरपूर है। यहां लोग दूर दराज से पहुंच रहे हैं। लोगों का कहना है कि ये लेक जंगल और गजराज के लिए बहुल क्षेत्र मना जाता है।लोगों का कहना है कि डैम के चारों ओर लाईट की व्यवस्था हो और कड़ी सुरक्षा पर फोकस होना चाहिए।
वाईट:- पर्यटक 3

2 लोगों का कहना है कि सुरक्षा की देखभाल के लिए लोकेल समिति होना चाहिए और प्रशासन की देख रेख में होना चाहिए। इस जगह पुलिस प्रशासन की व्यवस्था होना जरूरी है, ताकि पर्यटकों में सुरक्षा मिले।


सुवर्णरेखा मल्टीपर्पस प्रॉजेक्ट झारखण्ड सरकार द्वारा सैकड़ों रुपये की लागत से बन रहे सातनाला डैम का कार्य पूरा नहीं हुआ है। यह डेम कृषि कार्य को देखते हुये बनाया गया है, जो कृषि के साथ वन्य जीवजन्तु व पर्यटक स्थल को बढ़ावा देने के लिए झारखण्ड सरकार द्वारा यह प्रोजेक्ट को लाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Chamakta Bharat Content is protected !!