जलमिनार में लगा भ्रष्टाचार का दीमक, लूट- खसोट का बन गया है अड्डा ! जिला प्रशासन की भी नहीं है नज़र

कल्याण पात्रों की रिपोर्ट


सरायकेला-खरसावां जिले के कपाली नगर परिषद में एक जलमिनार बनाया जा रहा है. जिसकी लागात 18 करोड़ के ऊपर बताई जा रही. लेकिन यह पानी की टंकी ठेकेदारों के लिए पैसे निकालने की टंकी बन गई. जहां भ्रष्टाचार का दीमक चाट-चाट कर इसे खोखला कर रहा है. इस पर ये पूरी रिपोर्ट देखिए…

जलमिनार की ये कच्ची इमारत देखने से ही विशाल लग रही है. कोई भी इसे देखेगा तो ये जरूर कहेगा की इसमे काफ़ी पानी जमा होगा और इलाके में पानी की किल्लत दूर हो जाएगी. जो की बिल्कुल सच है. लेकिन, जिनके जिम्मे इसे बनाने की है, उनका ईमान साफ नहीं दिखता है. इसमे पैसों की चोरी और नियम कायदे की धज्जियां उड़ाई जा रही है. दरअसल 27 किलोमीटर तक पाइप लाइन बिछानी है, जिसमे मुख्य पाइप लाइन की मोटाई 9 इंच होनी चाहिए, लेकिन 4 इंच की पाइप बिछाई जा रही है. जमीन के निचे कायदे से कास्टिक की पाइप बिछानी है, लेकिन प्लास्टिक की पाइप बिछाई जा रही है. पैसों को पॉकेट मे भरने का सारा खेल ठेकेदारो द्वारा खेला जा रहा है. नगर परिषद के अध्यक्ष सरवर आलम भी जलमिनार में हो रहे भ्रष्टाचार की पोल खोल रहे है और जिला प्रशासन से ध्यान देने की अपील कर रहे हैं।
18 करोड़ से अधिक राशि बन रही ये पानी की टंकी के निर्माण से 21 वार्ड में साफ पिने का पानी मिलेगा. लेकिन, जिस तरह से ये बनाया जा रहा है…और लूट खसोट की जा रही है . इससे नहीं लगता जनता के वर्षो के अरमान को ये जलमिनार पूरी कर पायेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *