बिष्टुपुर में देर रात शराबी कार चालक ने 4 को कुचला, सड़क जाम कर रहे कांग्रेस नेता व अन्य पर चटकी लाठियां, डीसी भी पहुंचे



बुधवार देर रात एक बेकाबू कार चालक की वजह से काफी देर तक हंगामा होता रहा. जिला प्रशासन और पुलिस की कड़ी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पाया गया. स्थिति इतनी बिगड़ गयी थी कि उपायुक्त सूरज कुमार को आना पड़ गया. दरअसल शराब के नशे में चूर एक कार चालक ने बिष्टुपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत धातकीडीह- बिष्टुपुर रोड पर तेज रफ्तार में चार लोगों को टक्कर मार दी. चारों घायल होकर गिर पड़े. यह देखकर वहां खड़े अन्य लोगों ने कार पर पत्थर चलाये, जिसमें कार के शीशे टूट गये.उग्र लोगों ने कार का पीछा किया जिसके बाद कार चालक का वीमेंस कॉलेज के समीप एक मकान में जा छुपा. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने कार चालक को अपने हवाले करने की मांग करते हुए सड़क को जाम कर दिया. हो हंगामे की सूचना पाकर बिष्टुपुर थाना पुलिस भी वहां पहुंच गयी और उत्तेजित लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं थे. वे बार-बार कार चालक को अपने हवाले करने की मांग कर रहे थे. इस पर पुलिस जवानों ने पहले से उत्तेजित भीड़ पर लाठियां चलानी शुरू कर दी.पुलिस की लाठी से कांग्रेस एसटी मोर्चा के जिला अध्यक्ष लखींद्र करुआ को भी चोट आयी. इससे बस्ती वासी और आक्रोशित हो उठे. स्थिति खराब होती देख क्यूआरटी को बुलाना पड़ा.

इस संबंध में जानकारी देते हुए जमशेदपुर के उपायुक्त सूरज कुमार ने बताया कि कार की टक्कर से चारों घायलों को टाटा मुख्य अस्पताल ले जाया गया है, वहां सभी का इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को चिन्हित किया जा रहा है. लॉ एंड ऑर्डर की कोई समस्या खड़ी नहीं हुई. किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जायेगा. पुलिस एवं प्रशासन के पदाधिकारी हालात पर नजर बनाये हुए हैं. उधर, पुलिस की पिटाई से घायल कांग्रेस एसटी मोर्चा के जिला अध्यक्ष ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने जानबूझकर भीड़ पर लाठियां चलायी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *